Tuesday, September 21, 2021
Homeदुनियाबजट पर बहस के दौरान विपक्ष से भिड़े इमरान के सांसद; मारपीट...

बजट पर बहस के दौरान विपक्ष से भिड़े इमरान के सांसद; मारपीट में महिला सांसद घायल

  • Hindi News
  • International
  • Pakistan | PAK Parliament Touched A New Low; Lawmakers Threw Copies Of Budget Documents At Each Other
संसद में हुए हंगामे में इमरान की पार्टी की सांसद मलेका बुखारी जख्मी हो गईं। (फाइल) - Dainik Bhaskar

संसद में हुए हंगामे में इमरान की पार्टी की सांसद मलेका बुखारी जख्मी हो गईं। (फाइल)

पाकिस्तान की संसद में मंगलवार को जबरदस्त हंगामा, गाली-गलौच और मारपीट हुई। हालात इतने खराब थे कि सांसदों को भागने में भी दिक्कत होने लगी। इस हंगामे और मारपीट में एक महिला सांसद के घायल होने की भी खबर है। शुक्रवार को इमरान खान सरकार ने अपना तीसरा बजट पेश किया था। अपोजिशन ने इस बजट को सिरे से खारिज करते हुए गरीबों के लिए खतरनाक बताया था। मंगलवार को इस पर चर्चा होनी थी। लेकिन, बवाल इस कदर हुआ कि चर्चा तो दूर प्रस्ताव भी नहीं रखा जा सका।

क्यों हुआ हंगामा
बजट प्रस्ताव पर चर्चा के लिए मंगलवार को विशेष बैठक बुलाई गई थी। शुक्रवार को वित्त मंत्री शौकत तरीन ने बजट पेश किया था। इमरान सरकार को अभी तीन साल हुए हैं और शौकत उनके चौथे फाइनेंस मिनिस्टर हैं। शौकत और उनके भाई जहांगीर तरीन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। विपक्ष का आरोप है कि शौकत और जहांगीर को इसलिए बचाया जा रहा क्योंकि वे इमरान के करीबी हैं।

विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ जैसे ही बोलने खड़े हुए तो सत्ता पक्ष के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। शरीफ ने अपना भाषण बंद कर दिया, लेकिन तब तक संसद किसी जंग के मैदान में तब्दील हो चुका था।

हंसते रहे प्रधानमंत्री
कुछ ही देर में सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसद आमने-सामने हो गए। बजट की कॉपियों को एक-दूसरे की तरफ उछाला जाने लगा। इसके बाद मेज पर रखे सामान से एक दूसरे पर हमला किया गया। इसके कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, लेकिन यह इतने भद्दे हैं कि इन्हें दिखाया भी नहीं जा सकता। हंगामे के दौरान अपशब्दों और गालियों का बेधड़क इस्तेमाल हुआ।

इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की महिला सांसद मलेका बुखारी इस हंगामें में घायल हो गईं। लेकिन, सबसे ज्यादा चर्चा इमरान की पार्टी के सांसद अली अवान की हो रही है। उन्होंने खुलेआम गालियां दीं और मारपीट की। इसके बाद पूरा दोष विपक्ष पर थोप दिया। हैरानी की बात यह है कि जब यह हंगामा चल रहा था तब प्रधानमंत्री समेत सत्ता पक्ष के तमाम नेता हंस रहे थे।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments