Thursday, July 29, 2021
Homeबिजनेसइंश्योरेंस ब्रोकरेज सेगमेंट में उतरी पॉलिसीबाजार डॉट कॉम, 15 रिटेल स्टोर के...

इंश्योरेंस ब्रोकरेज सेगमेंट में उतरी पॉलिसीबाजार डॉट कॉम, 15 रिटेल स्टोर के साथ की शुरुआत

  • Hindi News
  • Business
  • Policybazaar.com Forays Into Insurance Brokerage, Opens 15 Retail Stores
हाल ही में इंश्योरेंस रेगुलेटर ने पॉलिसीबाजार को इंश्योरेंस ब्रोकिंग के लाइसेंस की मंजूरी दी थी।- सिम्बॉलिक तस्वीर - Dainik Bhaskar

हाल ही में इंश्योरेंस रेगुलेटर ने पॉलिसीबाजार को इंश्योरेंस ब्रोकिंग के लाइसेंस की मंजूरी दी थी।- सिम्बॉलिक तस्वीर

दिग्गज वेब एग्रीगेटर कंपनी पॉलिसीबाजार ने इंश्योरेंस ब्रोकिंग सेगमेंट में कदम रख दिया है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि 15 रिटेल स्टोर के जरिए इंश्योरेंस ब्रोकिंग का सफर शुरू किया गया है। कंपनी ने 100 जगहों पर स्टोर खोलने का लक्ष्य तय किया है। हाल ही में इंश्योरेंस रेगुलेटर ने पॉलिसीबाजार को इंश्योरेंस ब्रोकिंग के लाइसेंस की मंजूरी दी थी। इसके साथ कंपनी को इंश्योरेंस एग्रीगेशन कारोबार को भी करने की मंजूरी होगी। अब कंपनी अपने वेब एग्रीगेटर लाइसेंस को इरडा को सौंप देगी।

एसएमई समेत विभिन्न सेगमेंट के लिए प्लॉन लॉन्च किए

पॉलिसीबाजार डॉट कॉम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी ने विभिन्न सेगमेंट के लिए व्यापक इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किए हैं। इसमें तेजी से बढ़ते स्मॉल एंड मीडियम साइज्ड एंटरप्राइजेज (एसएमई) के लिए भी प्लान लॉन्च किए गए हैं। कंपनी ने कहा कि ऑनलाइन उपस्थिति से हम ग्राहकों को अच्छी सेवाएं दे पाएंगे। कंपनी का पहला कदम पूरे देश में ऑफलाइन रिटेल स्टोर लॉन्च करना है। इसके तहत ब्रांड ने 15 स्टोर स्थापित किए हैं। इनकी संख्या को धीरे-धीरे 100 तक पहुंचाया जाएगा।

स्टोर पर ग्राहकों को बेहतर अनुभव मिलेगा

कंपनी ने कहा कि ब्रिक एंड मोर्टार यानी फिजिकल स्टोर के जरिए ग्राहकों को केंद्र पर बेहतर सेवाएं मिल सकेंगी। स्थानीय स्तर पर फिजिकल मौजूदगी के जरिए ग्राहकों की सेवा संबंधी किसी भी समस्या के समाधान में मदद की जा सकेगी। स्टोर के जरिए ग्राहकों को सही इंश्योरेंस उत्पाद का चुनाव करने में मदद मिलेगी। ग्राहक इंश्योरेंस उत्पादों की विभिन्न उत्पादों के साथ तुलना कर सकेंगे।

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के पूर्व डायरेक्टर को सौंपी जिम्मेदारी

पॉलिसीबाजार ने ऑफलाइन कारोबार के संचालन की जिम्मेदारी एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के पूर्व एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजीव गुप्ता को सौंपी है। नए कारोबार के विस्तार के मौके पर बोलते हुए पॉलिसीबाजार डॉट कॉम के सीईओ याशीष दहिया ने कहा कि हम अकेले ऑनलाइन ओमनी चैनल के जरिए भारत के बीमा बाजार में पैठ बढ़ाने के अपने उद्देश्य के साथ न्याय नहीं कर सकते थे। हम अपने ग्राहकों को ज्यादा उत्पाद और सेवाएं देने के योग्य होने पर खुश हैं।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments