Wednesday, July 21, 2021
Homeमनोरंजन40 दिन पहले कोरोना ने पिता को छीना, 'फादर्स डे' से एक...

40 दिन पहले कोरोना ने पिता को छीना, ‘फादर्स डे’ से एक दिन पहले 36 साल की बेटी भी चल बसी

ओडिया सिनेमा की पॉपुलर सिंगर तपू मिश्रा का निधन हो गया है। वे 36 साल की थीं। शनिवार को उन्होंने भुवनेश्वर के एक प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली। यहां सिंगर का पोस्ट कोविड-19 कॉम्प्लिकेशंस का इलाज चल रहा था। 40 दिन पहले ही 10 मई को कोरोना से उनके पिता का निधन हुआ था।

एक महीने अस्पताल में भर्ती रहीं तपू
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 19 मई को तपू को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मौत से पहले के अंतिम दो दिन वे वेंटिलेटर पर थीं। उनका ऑक्सीजन लेवल गिरकर 45 पर पहुंच गया था। उनके फेफड़े भी काफी हद तक डैमेज हो चुके थे।

सरकार ने इलाज के लिए पैसे दिए थे
तपू के इलाज के लिए राज्य सरकार के कल्चर डिपार्टमेंट ने अपने आर्टिस्ट्स वेलफेयर फंड से एक लाख रुपए की मदद पहुंचाई थी। क्योंकि फैमिली मेंबर्स उन्हें ECMO ट्रीटमेंट के लिए कोलकाता शिफ्ट करने की प्लानिंग कर रहे थे। इतना ही नहीं, ओडिया फिल्म इंडस्ट्री यानी ऑलीवुड ने सिंगर के इलाज के लिए फंड जुटाना भी शुरू कर दिया था।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक
तपू के निधन पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है, “पॉपुलर ओडिया सिंगर तपू मिश्रा के निधन के बारे में सुनकर दुखी हूं। सिंगर के तौर पर उनकी यादें ओडिया म्यूजिक वर्ल्ड के साथ हमेशा जुड़ी रहेंगी। उनकी फैमिली और दोस्तों को दिली संवेदनाएं।”

करीब 150 फिल्मों में आवाज दी
तपू मिश्रा ने फिल्म ‘कुलनंदन’ से ओडिया फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था और करीब 150 फिल्मों में अपनी आवाज दी थी। अपने दो दशक लंबे करियर में उन्होंने कई भजन भी गाए।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments