Tuesday, September 21, 2021
Homeजीवन मंत्रअनुराधा नक्षत्र में केतु के आने से संक्रमण में राहत के योग,...

अनुराधा नक्षत्र में केतु के आने से संक्रमण में राहत के योग, लेकिन प्राकृतिक आपदा की आशंका भी

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Prediction Of Planet Transit Due To The Arrival Of Ketu In Anuradha Nakshatra, The Sum Of Relief In The Transition, But Also The Possibility Of Natural Disaster
  • मिथुन, कन्या और मकर राशि वाले लोगों के लिए समय शुभ, जरूरी काम पूरे होंगे और बड़ी जिम्मेदारी मिलने के भी योग हैं

इस महीने केतु ग्रह ज्येष्ठा नक्षत्र से निकलकर अनुराधा में आ गया है। जो कि शनि का नक्षत्र है। केतु इसमें अगले 8 महीने तक रहेगा। केतु की चाल में बदलाव का असर देश-दुनिया के साथ ही 12 राशियों पर भी पड़ेगा। केतु के नक्षत्र परिवर्तन के कारण 3 राशियों के लिए अच्छा समय रहेगा, लेकिन 9 राशियों को संभलकर रहना होगा। वहीं, देश में राजनैतिक और प्राकृतिक बदलाव दिखेंगे। साथ ही मौसम पर भी इसका असर पड़ेगा।

बड़े राजनैतिक बदलाव के योग
ज्योतिष शास्त्र में विद्वानों ने केतु को क्रूर ग्रह माना जाता है। केतु ग्रह अध्यात्म, वैराग्य और मोक्ष का कारक ग्रह है। ज्योतिष के विद्वानों का कहना है कि केतु ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन महामारी निवारण के नजरिये से शुभ संकेत है। इससे बीमारियों के संक्रमण से राहत मिलने के आसार हैं। केतु के प्रभाव से देश में बड़े राजनैतिक बदलाव होने की संभावना है। देश में कुछ जगहों पर प्राकृतिक आपदा आने की भी आशंका बन रही है। देश में कहीं तेज बारिश तो कहीं कम रहेगी।

स्वरभानु राक्षस का धड़ केतु और सिर राहु
पुराणों के मुताबिक केतु ग्रह स्वरभानु राक्षस का धड़ है, जबकि इसके सिर के भाग को राहु कहते हैं। इस ग्रह का कोई वास्तविक रूप या आकार नहीं हैं। इसलिए इसे छाया ग्रह कहा जाता है। अभी केतु ग्रह वृश्चिक राशि में है और इस पूरे साल इसी राशि में रहेगा। जिससे मिथुन, कन्या और मकर राशि वाले लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। इनके अलावा मेष, वृष, कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक, धनु, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा।

मिथुन, कन्या और मकर के लिए शुभ
केतु के नक्षत्र में बदलाव होने से मिथुन, कन्या और मकर राशि वाले लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। इन 3 राशियों के लोगों को नौकरी और बिजनेस में फायदा मिलेगा। रुके हुए जरूरी काम पूरे होने लगेंगे। बड़े और प्रभावी लोगों से मदद मिलती रहेगी। बीमारियों से राहत मिलेगी। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। अचानक यात्राएं हो सकती हैं और बड़ी जिम्मेदारी भी मिलने के योग बन रहे हैं।

9 राशियों को रहना होगा संभलकर
अनुराधा नक्षत्र केतु के आ जाने से मेष, वृष, कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक, धनु, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। इन राशियों के नौकरीपेशा लोगों का मन काम में नहीं लगेगा। मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। हो सकता है उसका फायदा नहीं मिल पाएगा। सेहत संबंधी परेशानियां भी बनी रहेंगी। रोजमर्रा के काम पूरे करने में रुकावटें आएंगी। लेन-देन और निवेश में भी संभलकर रहना होगा। नुकसान हो सकता है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments