Friday, July 30, 2021
Homeमनोरंजनअक्षय कुमार की फिल्म के टाइटल का विरोध, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा...

अक्षय कुमार की फिल्म के टाइटल का विरोध, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के साथ सुपरस्टार का पुतला फूंका

अक्षय कुमार स्टारर अपकमिंग फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के टाइटल को लेकर विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को चंडीगढ़ में अखिल भारतीय क्षत्रीय महासभा ने फिल्म के नाम को लेकर प्रदर्शन किया और डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी, प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा के साथ-साथ लीड एक्टर अक्षय कुमार का पुतला भी जलाया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि फिल्म का नाम सिर्फ ‘पृथ्वीराज’ नहीं हो सकता। बल्कि यह ‘हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ या फिर ‘महाराणा पृथ्वीराज चौहान’ होना चाहिए। क्योंकि पृथ्वीराज चौहान अंतिम हिंदू सम्राट थे। इसलिए उनके नाम को पूरा सम्मान मिलना चाहिए।

क्षत्रिय महासभा को दिखाई जाए फिल्म
प्रदर्शनकारियों ने यह मांग भी रखी कि रिलीज से पहले फिल्म क्षत्रिय और राजपूत समाज के प्रतिनिधियों को दिखाई जाए। ताकि यह देखा जा सके कि फिल्म में किसी तरह का विवाद तो नहीं है या इतिहास के साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई है। इसके साथ ही उन्होंने धमकी दी कि अगर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर फिल्म से जुड़े विवादों का निपटारा नहीं करते हैं तो क्षत्रिय समाज इसका वही हश्र करेगी, जो ‘पद्मावत’ और ‘जोधा अकबर’ का हुआ था।

राजपूत करणी सेना भी जता चुकी आपत्ति
पिछले महीने अखिल भारतीय राजपूत करणी सेना ने भी फिल्म के टाइटल पर आपत्ति जताई थी। करणी सेना की युवा विंग के अध्यक्ष और फिल्ममेकर सुरजीत सिंह राठौर ने कहा था, “जब फिल्म महान पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है, तो वे फिल्म का टाइटल सिर्फ ‘पृथ्वीराज’ कैसे रख सकते हैं? हम चाहते हैं कि टाइटल को उनके पूरे नाम में बदला जाए और उन्हें सम्मान दिया जाए।”
करणी सेना ने रिलीज से पहले फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की मांग भी की है। सुरजीत सिंह ने कहा था, “अगर वे हमारी सलाह नहीं मानते हैं, तो उन्हें परिणाम भुगतने होंगे। ‘पद्मावत’ के दौरान संजय लीला भंसाली के साथ क्या हुआ था सबको पता ही है। इस फिल्म के मेकर्स को भी इसके लिए तैयार रहना होगा।”

2019 में हुआ था फिल्म का अनाउंसमेंट
अक्षय कुमार ने 2019 में अपने जन्मदिन पर फिल्म का अनाउंसमेंट किया था। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था, “जन्मदिन पर अपनी पहली ऐतिहासिक फिल्म का अनाउंसमेंट करने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैं अपनी सबसे बड़ी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में नायक सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाने का अवसर पाकर गर्व महसूस कर रहा हूं। मैं हमेशा से उनकी वीरता और मूल्यों से प्रेरित हुआ हूं।”

मानुषी छिल्लर की डेब्यू फिल्म
फिल्म में पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर पृथ्वीराज चौहान की पत्नी संयोगिता के किरदार में नजर आएंगी। यह मानुषी की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म है। फिल्म में संजय दत्त, सोनू सूद, माही विज और आशुतोष राणा की भी अहम भूमिका है। फिल्म इसी साल रिलीज हो सकती है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments