Friday, July 30, 2021
Homeखेलएक ही देश की दो टीमों को लेकर द्रविड़ बोले- यह शॉर्ट...

एक ही देश की दो टीमों को लेकर द्रविड़ बोले- यह शॉर्ट टर्म सॉल्यूशन है, भविष्य को लेकर कुछ कह नहीं सकते

  • Hindi News
  • Sports
  • Rahul Dravid Disagrees With Virat Kohli And Ravi Shastri, Says Two Indian Teams Short Term Solution, Not Long Term | India Tour Of Sri Lanka

श्रीलंका के साथ लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए बतौर कोच टीम इंडिया के साथ जा रहे राहुल द्रविड़ ने कहा है कि एक ही देश की दो टीमों का होना शॉर्ट टर्म सॉल्यूशन है। इसे सिर्फ आप मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखकर कर सकते हो। लॉन्ग टर्म या भविष्य को लेकर इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता। दो टीमों की स्ट्रैटजी पर अभी और चर्चा करना होगा।

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री ने दो टीमों के प्लान को सही करार दिया था। टीम इंडिया 13 जुलाई से श्रीलंका में 3-3 वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

”लॉन्ग टर्म सॉल्यूशन मानने को तैयार नहीं”
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) के डायरेक्टर द्रविड़ ने कहा कि मैं इसे लॉन्ग टर्म सॉल्यूशन मानने को लेकर तैयार नहीं हूं। इसमें काफी स्टेकहोल्डर्स, स्पॉन्सर्स और मीडिया राइट्स की जरूरत पड़ेगी। यह काफी महंगा पड़ सकता है। हालांकि, शॉर्ट टर्म में इससे प्रेशर कम होगा। अभी फिलहाल एक खिलाड़ी के लिए कई प्रोटोकॉल को फॉलो करना मुश्किल लग रहा है। भविष्य में जब चीजें संभलेंगी, तो इस पर कुछ कहना मुश्किल होगा।

”भारत के पास कोई और ऑप्शन नहीं था”
मौजूदा स्थिति को लेकर द्रविड़ ने कहा कि फिलहाल क्वारैंटाइन और तरह-तरह के नियमों का पालन करना मुश्किल है। अगले महीने क्या होने वाला है इसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता। हालांकि, जब तक दो देशों के बीच पाबंंदियां हैं, तब तक 2 टीम की स्ट्रैटजी अपनाई जा सकती है। भारत के पास यह करने के अलावा फिलहाल कोई ऑप्शन नहीं था।

विराट ने मेंटल स्पेस की बात की थी
इससे पहले विराट और शास्त्री ने 2 टीमों को लेकर अलग बयान दिए थे। विराट ने कहा था कि 2 टीम की रणनीति इसलिए भी सही है, क्योंकि कोरोना की वजह से आपको एक देश में काफी वक्त गुजारना पड़ रहा है और क्वारैंटाइन का सामना करना पड़ रहा है। प्लेयर्स के लिए आत्मविश्वास बनाए रखना मुश्किल होता जा रहा है। पहले की तरह अब मेंटल स्पेस नहीं है।

शास्त्री और BCCI कोषाध्यक्ष धूमल ने भी सपोर्ट किया
वहीं, शास्त्री ने कहा था कि यह रणनीति आगे भी अपनाई जा सकती है। मौजूदा समय में कोरोना है, पर आगे का नहीं जानते। अगर भविष्य में छोटे फॉर्मेट को बढ़ावा देना हो, तो 2 टीम का होना एक माध्यम बन सकता है। BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि आगे भी दूसरी टीम के साथ लिमिटेड ओवर सीरीज कराई जा सकती है। मेन टीम के प्लेयर्स को आराम की जरूरत होती है। ऐसे में 2 टीमें मददगार साबित हो सकती हैं।

श्रीलंका दौरे के लिए BCCI का प्लान

  • 28 जून तक भारत में ही क्वारैंटाइन (7 दिनों के लिए)
  • 28 जून को दौर के लिए रवाना होगी टीम इंडिया
  • श्रीलंका में 1 जुलाई तक सख्त क्वारैंटाइन के नियमों का पालन करना होगा।
  • 1 जुलाई के बाद प्रैक्टिस की इजाजत दी जाएगी।
  • 5 जुलाई को क्वारैंटाइन पीरियड की समाप्ती।
  • 13 जुलाई से सीरीज की शुरुआत।
  • वनडे सीरीज से पहले इंट्रा स्क्वॉड प्रैक्टिस मैच खेलेगी टीम इंडिया।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments