Thursday, July 29, 2021
Homeजीवन मंत्र27 जून से 3 जुलाई तक कर्क, कन्या और मीन राशि के...

27 जून से 3 जुलाई तक कर्क, कन्या और मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों को रहना होगा संभलकर

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope June 5th Week 2021: June Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio
  • इन सात दिनों में मिथुन, सिंह, धनु, मकर और कुंभ राशि वालों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

27 जून को चंद्रमा मकर राशि में रहेगा और 3 जुलाई तक मीन राशि तक जाएगा। इस बीच चंद्रमा पर शनि की अशुभ छाया पड़ने से कई लोगों के लिए ये सात दिन ठीक नहीं रहेंगे। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि इस हफ्ते कर्क, कन्या और मीन राशि वाले नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक नहीं है। तुला और वृश्चिक राशि वाले लोग किसी से योजनाएं शेयर न करें। साथ ही पूरे हफ्ते संभलकर भी रहना होगा। इन सात दिन में मिथुन, सिंह, धनु, मकर और कुंभ राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। वहीं, मेष राशि वाले लोगों का लिया हर फैसला फेवर में होगा। बिजनेस में भी फायदा होगा। वृष राशि वाले लोगों के लिए नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा समय है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुजाबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- पारिवारिक व्यवस्था को लेकर लिया गया कोई आपका महत्वपूर्ण निर्णय सफल रहेगा। अगर घर परिवर्तन संबंधी कोई योजना बना रहे हैं तो उस पर गंभीरता से सोच-विचार करें। आपका हर निर्णय आपके पक्ष में रहेगा।
नेगेटिव- परंतु इस बात का ध्यान रखिए कि कभी-कभी आपका जिद्दी स्वभाव आपके लिए ही परेशानी का कारण बन सकता है। समय के अनुसार खुद को भी बदलना उचित है। मामा पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।
व्यवसाय- इस सप्ताह बिजनेस में मार्केटिंग संबंधी कामों पर ज्यादा ध्यान दें। नए अनुबंध स्थापित होंगे। पार्टनरशिप संबंधित व्यवसाय भी लाभदायक स्थिति में रहेंगे। किसी कर्मचारी की वजह से कुछ दिक्कत उत्पन्न हो सकती है, परंतु समय रहते समस्या हल भी हो जाएगी।
लव- प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक वातावरण भी सुखद और मधुर बना रहेगा।
स्वास्थ्य- एसिडिटी और गैस की वजह से परेशान रहेंगे। भारी और तले-भुने भोज्य पदार्थों का सेवन ना करें।

वृष – पॉजिटिव- किसी मित्र की मुसीबत के समय में उसका सहयोग करने से आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए सफलता के मार्ग भी खोलेगा।
नेगेटिव- बच्चों की गतिविधियों तथा संगति पर कड़ी नजर रखें। हालांकि आप अपनी समझदारी व सूझबूझ से समस्या का हल निकाल लेंगे। इस समय भावुकता में बहकर कोई भी निर्णय ना लें। व्यवहारिक दृष्टिकोण रखना आवश्यक है।
व्यवसाय- व्यवसाय में आपको अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होंगे। कोई नजदीकी यात्रा भी संभव है। नए काम की शुरुआत के लिए भी समय अनुकूल है। सरकारी नौकरी में कुछ नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।
लव- व्यस्तता के बावजूद अपने घर परिवार के लिए समय निकाल लेंगे। इससे पारिवारिक वातावरण मधुर और सुखद बना रहेगा। प्रेम संबंधों में और अधिक नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- चोट लगने अथवा दुर्घटना जैसी कोई आशंका बन रही है। जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर रहें। वाहन का भी प्रयोग नहीं करें तो उचित रहेगा।

मिथुन – पॉजिटिव- इस सप्ताह आप रूटीन भरी दिनचर्या से हटकर कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। अपने मन मुताबिक तरीके से समय व्यतीत करने से शारीरिक और मानसिक रूप से स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। बच्चों की तरफ से भी कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा।
नेगेटिव- पर्सनल लाइफ से संबंधित किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से परहेज करें। इसका नकारात्मक प्रभाव आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है। कोई अशुभ समाचार मिलने से मन में नकारात्मक विचार उठ सकते हैं। परंतु जल्दी ही आप इस पर काबू भी पा लेंगे।
व्यवसाय- व्यवसायिक क्षेत्र में लाभ की अपेक्षा मेहनत की अधिकता रहेगी। परंतु फिर भी दैनिक कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। मशीनरी आदि से संबंधित व्यवसाय में कुछ खर्चे सामने आ सकते हैं। नौकरी में उच्चाधिकारियों के साथ संबंध मजबूत रहेंगे।
लव- विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों के मामले में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।
स्वास्थ्य- काम की अधिकता की वजह से शारीरिक कमजोरी और थकान महसूस होगी। कुछ समय मनोरंजन अथवा रुचि संबंधी गतिविधियों में भी अवश्य व्यतीत करें।

कर्क – पॉजिटिव- इस सप्ताह पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी। जिससे घर का माहौल पॉजिटिव हो जाएगा। फंसा हुआ पैसा वसूल करने के लिए समय अनुकूल है, इसलिए प्रयासरत रहें। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से आत्मिक खुशी की प्राप्ति होगी।
नेगेटिव- किसी प्रकार की भी यात्रा को स्थगित रखें। आस पड़ोस में किसी छोटी सी बात को लेकर कोई बहुत बड़ा मुद्दा बन सकता है। जिसका असर आपके पारिवारिक वातावरण पर भी पड़ेगा। इसलिए बेहतर है कि दूसरों की समस्याओं से दूर ही रहें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति से विचार-विमर्श अवश्य करें। इससे आपको कई कार्य करने में आसानी होगी। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने उच्चाधिकारियों से संबंध खराब ना करें, ताकि आपको दूसरों के समक्ष अपमानित ना होना पड़े।
लव- व्यस्तता की वजह से आप परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन जीवनसाथी का सहयोग पारिवारिक वातावरण को अनुशासित तथा मधुर बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- बहुत अधिक काम की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान महसूस होगी। काम के साथ-साथ अपना भी ध्यान रखना जरूरी है।

सिंह – पॉजिटिव- इस सप्ताह आपके उत्तम व्यक्तित्व तथा व्यवहार कुशलता की वजह से सामाजिक गतिविधियों में आपकी प्रतिभा खुलकर सामने आएगी। स्थान परिवर्तन संबंधी उत्तम योग बन रहे हैं। युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर बहुत अधिक गंभीर रहेंगे।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि कभी-कभी आलस हावी होने से आपके कुछ महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते है। इसलिए अपनी कार्य क्षमता व मनोबल को बनाकर रखें। किसी के साथ भी वाद-विवाद में ना उलझे, क्योंकि इसकी वजह से आपकी भी मानहानि संभव है।
व्यवसाय- पार्टनरशिप संबंधी कार्यों में लाभदायक परिस्थितियां बनी हुई हैं। परंतु इन गतिविधियों में पारदर्शिता रखना जरूरी है। कमीशन संबंधी कामों में कुछ नुकसान हो सकता है इसलिए सावधान रहें ऑफिस के माहौल में आपको ही सामंजस्य बना कर रखना पड़ेगा।
लव- अपनी गतिविधियों में जीवन साथी को शामिल करना दोनों के संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा। समय आमोद-प्रमोद में व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा लेकिन घर के किसी बुजुर्ग की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी को लापरवाही में ना लें। तुरंत इलाज करवाएं।

कन्या- पॉजिटिव- दूसरों से मदद लेने की बजाय अपनी कार्य क्षमता और योग्यता पर अधिक विश्वास रखें। आपके लिए लाभदायक व खुशी भरी स्थितियां बन रही है। आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी। दोस्तों के साथ भी मेल मिलाप रहेगा।
नेगेटिव- काम की अधिकता का असर आपको दिमागी और शारीरिक रूप से थका सकता है। इसलिए अपने काम में विश्वसनीय लोगों की भी सलाह अवश्य लें। बच्चों की गतिविधियों पर भी नजर रखना जरूरी है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होंगे। परंतु किसी अधीनस्थ कर्मचारी की वजह से कोई दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। इसलिए सभी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। नौकरीपेशा लोगों को भी अपने काम के प्रति बहुत अधिक सावधानी रखने की आवश्यकता है।
लव- घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बना रहेगा। तथा परिवार के साथ मनोरंजन और आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यों में भी सुखद समय व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- काम के साथ-साथ स्वास्थ का भी ध्यान रखना जरूरी है। थकान की वजह से सिर दर्द और माइग्रेन जैसी समस्या से जूझना पड़ सकता है।

तुला – पॉजिटिव- इस सप्ताह घर में किसी मांगलिक कार्य संबंधी योजनाएं बनेंगी। तथा किसी पारिवारिक संबंधी महत्वपूर्ण विषय पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को उचित महत्व दिया जाएगा। जीवन में कुछ अप्रत्याशित बदलाव आएगा जो कि आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा।
नेगेटिव- बच्चे की कोई अनजानी नकारात्मक गतिविधि आपको परेशान कर सकती हैं। परंतु डांट-फटकार की बजाय दोस्ताना व्यवहार रखकर समझाने का प्रयास करें। अनजान व्यक्ति के साथ बिल्कुल भी संपर्क ना रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपने काम संबंधी योजनाओं को किसी के साथ भी शेयर ना करें। इस समय अपने काम के प्रति और अधिक मनन और चिंतन करने की जरूरत है। ध्यान रखें कि आपका ही कोई कर्मचारी आपकी गतिविधियों का उपयोग कर सकता है।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय बिल्कुल भी नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। बदलते मौसम की वजह से सुस्ती हावी हो सकती हैं।

वृश्चिक – पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों के अनुभव तथा मार्गदर्शन का अनुसरण अवश्य करें, इससे आपकी कार्यप्रणाली में बेहतरीन सुधार आएगा। धार्मिक कार्यों में भी आपकी रूचि रहेगी। कोई पारिवारिक यात्रा संबंधी प्रोग्राम भी बन सकता है।
नेगेटिव- अकारण ही किसी से कहासुनी हो सकती है। अपने गुस्से और ईगो जैसी कमियों पर काबू करना जरूरी है। कोई लक्ष्य भी आपके हाथ से निकल सकता है। जमीन-जायदाद संबंधी किसी भी प्रकार का उधार लेने से परहेज करें। क्योंकि चुकता करना मुश्किल होगा।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में ज्यादा दिखावा जैसे प्रवृत्ति से दूर रहें। अपनी महत्वपूर्ण योजनाएं किसी के साथ भी शेयर ना करें। मार्केट में आपकी उचित साख बनी रहेगी। अच्छे ऑर्डर भी मिल सकते हैं। साझेदारी संबंधी व्यवसाय में मुनाफे दायक स्थितियां रहेंगी।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। तथा आपसी सामंजस्य द्वारा परिवार की व्यवस्था उचित बनाकर रखेंगे।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से थकान और सुस्ती जैसी स्थिति रहेगी। व्यवस्थित दिनचर्या तथा व्यायाम पर भी ध्यान देना जरूरी है।

धनु – पॉजिटिव- यह सप्ताह घर की सुख-सुविधा संबंधी कार्य और जरूरत संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में व्यतीत होगा। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह परिवार पर बना रहेगा। अधिकतर काम सुचारू रूप से संपन्न होने से सुकून और राहत रहेगी।
नेगेटिव- संतान का मन मुताबिक रिजल्ट ना आने से टेंशन रह सकती है परंतु इस समय बच्चे का मनोबल बनाकर रखना जरूरी है। सप्ताह मध्य से परिस्थितियां कुछ विपरीत होंगी, इसलिए इस समय को धैर्य व संयम से व्यतीत करना ज्यादा उचित रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक क्षेत्र में आपका प्रभाव व दबदबा बना रहेगा। कर्मचारियों के साथ संबंध मधुर रहेंगे जिसकी वजह से काम की उत्पादन क्षमता में इजाफा हो सकता है। परंतु इस समय माल की क्वालिटी पर ज्यादा ध्यान देना जरूरी है।
लव- वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ महसूस करेंगे। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें।

मकर – पॉजिटिव- यह सप्ताह भावुकता की बजाय दिमाग से काम लेने का है। इससे आपको उचित निर्णय लेने में मदद मिलेगी। घर में किसी मांगलिक कार्य, हवन, पूजन आदि संबंधी आयोजन में व्यस्तता रहेगी। घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह व मार्गदर्शन पर जरूर अमल करें।
नेगेटिव- इस सप्ताह कोई पुरानी नकारात्मक बात उठने से वर्तमान पर प्रभाव पड़ सकता है। खरीदारी जैसे कार्य करते समय बजट का ध्यान जरूर रखें। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर कुछ मेहनत और भाग-दौड़ी जैसी स्थिति रहेगी। परंतु आप हिम्मत और साहस द्वारा अपने मनोबल को गिरने नहीं देंगे। इस समय किसी को भी पैसा उधार ना दें क्योंकि वापसी निश्चित नहीं है।
लव- दांपत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह परिवार की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- कोई पुराना रोग फिर से उठ सकता है। इसलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें, तथा दिनचर्या व्यवस्थित बनाकर रखें।

कुंभ – पॉजिटिव- इस सप्ताह वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। किसी रिश्ते में नई शुरुआत करने के लिए समय अनुकूल है। समय कुछ मिला-जुला प्रभाव लेकर आ रहा है, परंतु उसे बेहतरीन बनाना आपकी योग्यता पर निर्भर करता है।
नेगेटिव- किसी पारिवारिक मसले को लेकर भाई-बहनों के साथ कहासुनी हो सकती हैं। किसी भी अनिर्णय की स्थिति में घर के बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें। फिजूलखर्ची से दूर रहे तथा उचित बजट बनाकर चलें।
व्यवसाय- व्यवसाय में अभी वर्तमान परिस्थितियों में सुधार की ज्यादा संभावना नहीं है। धन संबंधी लेन-देन में बहुत अधिक सावधानी बरतना जरूरी है। किसी नए काम की शुरुआत के लिए योजनाएं बना सकते हैं। नौकरी में नई संभावनाएं बनेगी।
लव- घर परिवार का वातावरण सुखद रहेगा। किसी विपरीत लिंगी मित्र के अचानक मिलने से आश्चर्यजनक प्रसन्नता महसूस होगी।
स्वास्थ्य- किसी प्रकार के इंफेक्शन और त्वचा संबंधी समस्या बढ़ सकती है। योग्य डॉक्टर से अपना इलाज करवाएं। आयुर्वेद का सहारा लेना भी उचित रहेगा।

मीन – पॉजिटिव- किसी धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा आप जीवन को बेहतर नजरिए से देखने का प्रयास करेंगे। विद्यार्थियों को किसी इंटरव्यू अथवा कैरियर संबंधी परीक्षा में सफलता मिलने की पूरी संभावना है।
नेगेटिव- दोस्तों के साथ फिजूल घूमने-फिरने में अपना समय व्यर्थ ना करें। यह सप्ताह अपने महत्वपूर्ण कार्यो को निपटाने का है। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज संभालकर रखें, अन्यथा कोई इनका गलत इस्तेमाल कर सकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में दूसरों के हस्तक्षेप से कर्मचारियों के बीच फूट पैदा हो सकती है। इसलिए अपने निर्णयों को प्राथमिकता दें। तथा व्यवसायिक गतिविधियों पर भी अपनी पैनी नजर रखें। नौकरी पेशा व्यक्ति भी ऑफिस में पॉलिटिक्स के शिकार होंगे।
लव- विवाहित जीवन सुख में व्यतीत होगा। परिवारिक गतिविधियों में आपका सहयोग और समर्पण वातावरण को और अधिक खुशनुमा बनाएगा।
स्वास्थ्य- अपने काम की वजह से नसों में खिंचाव तथा दर्द जैसी समस्या रहेगी। समय-समय पर आराम भी अवश्य लें। तथा व्यायाम भी करें।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments