Thursday, July 29, 2021
Homeखेलसाजन प्रकाश ओलिंपिक के लिए डायरेक्ट क्वालिफाई करने वाले पहले स्विमर बने;...

साजन प्रकाश ओलिंपिक के लिए डायरेक्ट क्वालिफाई करने वाले पहले स्विमर बने; अभिषेक ने तीरंदाजी वर्ल्ड कप में गोल्ड जीता

  • Hindi News
  • Sports
  • Sajan Prakash 1st Indian Swimmer To Qualify In Tokyo Olympic Indian Archer Abhishek Verma Won Gold Medal In Archery World Cup
भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने 200 मीटर बटरफ्लाई रेस को 1 मिनट 56.38 सेकेंड में जीता और ‘A’ कट भी हासिल किया। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने 200 मीटर बटरफ्लाई रेस को 1 मिनट 56.38 सेकेंड में जीता और ‘A’ कट भी हासिल किया। -फाइल फोटो

भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने शनिवार को इतिहास रच दिया। वे ओलिंपिक के लिए डायरेक्ट क्वालिफाई करने वाले देश के पहले तैराक बन गए हैं। दूसरी और पेरिस में चल रहे आर्चरी वर्ल्ड कप स्टेज-3 में अभिषेक वर्मा ने कंपाउंड राउंड में गोल्ड हासिल किया। अभिषेक ने वर्ल्ड नंबर-5 अमेरिका के क्रिस स्कॉफ को शिकस्त दी।

अभिषेक वर्मा का वर्ल्ड कप में यह दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड है।

अभिषेक वर्मा का वर्ल्ड कप में यह दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड है।

32 साल के अभिषेक का वर्ल्ड कप में यह दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड है। इससे पहले उन्होंने 2015 के वर्ल्ड कप स्टेज-3 में कंपाउंड राउंड में स्वर्ण पदक पर निशाना साधा था। इस साल टोक्यो गेम्स 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं। यह ओलिंपिक पिछले साल होना था, लेकिन कोरोना के कारण टाल दिया गया था।

साजन ने ‘A’ कट भी हासिल किया
साजन प्रकाश ने ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली उपलब्धि इटली के रोम में चल रहे इवेंट में हासिल की। उन्होंने रविवार को 200 मीटर बटरफ्लाई रेस को 1 मिनट 56.38 सेकेंड में जीता। ओलिंपिक क्वालिफाई करने के लिए 1 मिनट 56.48 सेंकेड का समय चाहिए था। साजन प्रकाश ने नंबर-1 पोजिशन पर रहते हुए रेस जीती और ‘A’ कट भी हासिल किया। ‘A’ कट ओलिंपिक में क्वालिफिकेशन का एक मानक है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments