Monday, September 20, 2021
Homeभारतराहुल ने मिल्खा सिंह के लिए लिखा- India remembers 'her' #flyingSikh, लोगों...

राहुल ने मिल्खा सिंह के लिए लिखा- India remembers ‘her’ #flyingSikh, लोगों ने पूछा- भारत पुल्लिंग है या स्त्रीलिंग?

  • Hindi News
  • National
  • Social Media Trolls Attacks । Rahul Gandhi । Tweeting India Remembers Her FlyingSikh । Milkha Singh

लीजेंड स्प्रिंटर मिल्खा सिंह के निधन से पूरा देश दुखी है। नेता-अभिनेता उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी शनिवार सुबह 9.08 बजे मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट किया।

राहुल ने लिखा, ‘मिल्खा सिंह सिर्फ स्पोर्ट्स स्टार नहीं थे, वे लाखों-करोड़ों भारतीयों के प्रेरणा स्रोत थे। उनका समर्पण और व्यवहार काबिल-ए-तारीफ है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है।’

ट्वीट के आखिर में राहुल ने लिखा, ‘India remembers her #FlyingSikh’ उनकी इस लाइन को लेकर सोशल मीडिया ट्रोलर्स ने उन्हें निशाने पर ले लिया। ट्रोलर्स ने उनसे पूछना शुरू कर दिया कि भारत पुल्लिंग है या स्त्रीलिंग? ट्रोलर्स ने कहा कि उन्हें Her की जगह His का उपयोग करना चाहिए था।

मनीष (@manishfci) नाम के यूजर ने राहुल गांधी से सवाल किया कि क्या श्रद्धांजलि देते वक्त वे नींद में थे? प्रदीप पाल (@Iproud108) नामक यूजर ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि आपको इंग्लिश नहीं आती है तो इटेलियन भाषा में ही ट्वीट लिख सकते थे।

ललित शर्मा (@lalitksharma) नामक यूजर ने राहुल गांधी के ट्वीट को शशि थरूर से जोड़ दिया। उन्होंने कहा कि जरूर राहुल ने अंग्रेजी शशि थरूर से सीखी है।

कैसे तय होता है देश का जेंडर?
अधिकतर देशों में लोग अपने देश को मातृभूमि मानते हैं। हमारे देश में भी कई लोग भारत माता कहते हैं। इस हिसाब से देखें तो राहुल गांधी अपनी जगह सही हैं। हालांकि, जर्मनी इसमें अपवाद है। वहां लोग देश को पितृभूमि (Fatherland) कहना पसंद करते हैं।

3 विदेशी सितारे जिनकी बेटी का नाम इंडिया
1. हॉलीवुड की मशहूर फिल्म थॉर के अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ ने अपनी बेटी का नाम इंडिया रोज रखा है।
2. साउथ अफ्रीका के मशहूर क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स ने अपनी बेटी का नाम इंडिया जेनी रोड्स रखा है।
3. अमेरिकी अभिनेत्री मेरिसोल निकोल्स ने अपनी बेटी का नाम इंडिया रखा है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments