Tuesday, August 3, 2021
Homeमनोरंजनसाउथ की फिल्मों की लेडी सुपरस्टार कहलाती हैं विजयाशांति, बॉलीवुड से लेकर...

साउथ की फिल्मों की लेडी सुपरस्टार कहलाती हैं विजयाशांति, बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक में बनाई पहचान

साउथ और बॉलीवुड फिल्मों की फेमस एक्ट्रेस विजयाशांति 55 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 24 जून, 1966 को चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था। एक्टिंग के साथ ही वे राजनीति में भी सक्रिय हैं। कई भाषाओं की फिल्मों में अभिनय करने वाली विजयाशांति को साउथ की फिल्मों की ‘लेडी सुपरस्टार’ कहा जाता है। उन्हें 1991 में फिल्म ‘कर्तव्यम्’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिल चुका है। तेलुगु फिल्मों में अभिनय के लिए पांच बार उन्हें फिल्म फेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका है।

चेन्नई से हाईस्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। उन्होंने 1980 में तमिल फिल्म ‘कल्लुकूल इरम’ से अपना अभिनय सफर शुरू किया। इसी साल उन्होंने फिल्म ‘खिलाड़ी कृष्णाडू’ से तेलुगु फिल्मों में भी डेब्यू किया। तेलुगु फिल्मों में लगातार अभिनय करने के कारण उन्हें तेलुगु फिल्मों की ग्लैमरस क्वीन कहा जाने लगा।

ग्लैमर और एक्शन

एक और उन्होंने जहां साउथ की फिल्मों में ग्लैमरस एक्ट्रेस का रोल अदा किया, वहीं उन्होंने कई फिल्मों में एक्शन लेडी की भूमिका भी निभाई। उन्होंने कुछ फिल्मों में पुलिस अफसर का रोल भी निभाया। उन्होंने 19 फिल्में एक्टर चिरंजीवी के साथ की। साथ ही, एक्टर बालकृष्ण के साथ 16 फिल्मों में काम किया। तमिल के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ फिल्म ‘मन्नान’ और कमल हासन के साथ ‘इंड्राडु चंड्राडु’ फिल्म में काम किया।

उनकी फिल्में

‘चैलेंज’, ‘पासीवादी प्रणाम’, ‘मुदुला कृष्णैया’, ‘अग्नि पवित्रम्’, ‘यामुडिकी मोगुडु’, ‘अधाकू यामुडू अमायकी मोगुडु’, ‘मुदुला मावाया’, ‘कॉन्डाविती डोंगा’, ‘गैंग लीडर’ सहित फिल्मों में काम किया। उन्होंने फिल्म ‘ईश्वर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर थे। इसके अलावा उन्होंने कुछ और हिंदी फिल्मों में काम किया।

राजनीति का सफर

1998 में विजयाशांति भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई। उन्हें जल्दी ही भाजपा की महिला शाखा का सचिव बनाया गया। 1999 के आम चुनाव में वे कुडप्पा लोकसभा सीट से उम्मीदवार थी। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने अपना खुद का राजनीतिक दल ‘ताली तेलंगाना’ (Talli Telangana) बनाया, जिसे बाद में तेलंगाना राष्ट्र समिति में शामिल कर दिया गया। विजयाशांति ने 2014 में कांग्रेस ज्वाइन कर ली। कांग्रेस के टिकट पर 2014 में उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा। 2020 में विजया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली थी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments