Thursday, July 29, 2021
HomeखेलBCCI ने कोरोना के चलते UAE में शिफ्ट किया टूर्नामेंट, सचिव जय...

BCCI ने कोरोना के चलते UAE में शिफ्ट किया टूर्नामेंट, सचिव जय शाह बोले- ICC को आज ही दी जाएगी फैसले की जानकारी

‌BCCI अधिकारियों ने सोमवार को कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए आपस में बात की और वर्ल्ड कप को UAE में कराने का फैसला लिया। - Dainik Bhaskar

‌BCCI अधिकारियों ने सोमवार को कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए आपस में बात की और वर्ल्ड कप को UAE में कराने का फैसला लिया।

अगला टी-20 वर्ल्ड कप UAE में होना तय हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। बोर्ड सचिव जय शाह ने कहा, ‘हमने सभी पहलुओं पर विचार किया और वर्ल्ड कप को UAE में शिफ्ट करने का फैसला लिया है। ICC को आज ही इस फैसले के बारे में बता दिया जाएगा।’ सोमवार को भारतीय बोर्ड के पास वर्ल्ड कप के बारे में फैसला लेने का आखिरी दिन था।

ICC तय करेगा तारीख
जय शाह ने कहा कि वर्ल्ड कप के मैचों की तारीख ICC को तय करना है। माना जा रहा है 15 अक्टूबर को IPL का फाइनल खेला जाएगा और इसके कुछ दिनों के बाद वर्ल्ड कप की शुरुआत होती। IPL-2021 कोरोना महामारी के कारण 29 मैचों के बाद स्थगित करना पड़ा था। इसका दूसरा चरण अब UAE में खेला जाएगा। दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से हो सकती है।

कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए हुआ फैसला
भारतीय बोर्ड के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने बताया कि बोर्ड के सभी अधिकारियों की सोमवार को कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए बात हुई। इसके बाद फैसला लिया गया कि वर्ल्ड कप UAE में ही कराया जाएगा।

17 अक्टूबर से हो सकता है टी-20 वर्ल्ड कप
क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, इस साल IPL के बाकी बचे मैच और उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप दोनों UAE में हो सकते हैं। IPL 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक हो सकता है। इसके एक दिन बाद यानी 17 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप खेला जा सकता है। 16 टीमों के इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 14 नवंबर को हो सकता है।

ओमान में हो सकते हैं शुरुआती राउंड के कुछ मुकाबले
प्लान के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप का पहला राउंड 8 टीमों के बीच दो ग्रुप में खेला जाएगा। इसमें 12 मैच होंगे। इनमें से 4 टीमें (दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीम) सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेंगी। यह 8 टीमें बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पपुआ न्यू गिनी हैं। यह दोनों ग्रुप के मैच UAE और ओमान में हो सकते हैं।

सुपर-12 में होंगे 30 मैच
सुपर-12 राउंड 24 अक्टूबर से शुरू हो सकता है। इस राउंड में 2 ग्रुप में 12 टीमें होंगी, जो कुल 30 मैच खेलेंगी। यह सभी मैच तीन वेन्यू दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जा सकते हैं। 12 टीमों में 4 पहले राउंड की क्वालिफायर और बाकी ICC वर्ल्ड रैंकिंग की टॉप-8 टीमों होंगी। इसके बाद तीन प्लेऑफ मैच खेले जाएंगे, जिसमें दो सेमीफाइनल और एक फाइनल होगा।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments