Tuesday, August 3, 2021
Homeटेक्नोलॉजीडिजिटल कारोबार के लिए 18 हजार करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में...

डिजिटल कारोबार के लिए 18 हजार करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में टाटा संस, सितंबर में पायलट लॉन्चिंग की संभावना

  • Hindi News
  • Business
  • Tata Sons Super App Launched Update; Company Aim To Raise Up To 2.5 US Million Dollars

भारतीय ई-मार्केट में नए ऐप की लॉन्चिंग जल्द होने वाली है। देश का सबसे भरोसेमंद इंडस्ट्रियल घराना टाटा ग्रुप इसी साल सितंबर में अपने डिजिटल कारोबार को बढ़ाने की दिशा में सुपर ऐप का पायलट लॉन्चिंग करने वाला है। कंपनी उससे पहले विदेशी फंड निवेशकों से 2-2.5 अरब डॉलर (14.83-18.53 हजार करोड़ रुपए) जुटाने की तैयारी में है।

टाटा ग्रुप का मुख्य उद्देश्य कंपनी के डिजिटल विंग को पूरी तरह बढ़ाना है। जिससे मार्केट में पहले से मौजूद कंपनियों को कड़ी टक्कर दी जा सके। जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट और रिलायंस ग्रुप का जियोमार्ट हैं।

US ट्रिप पर विदेशी निवेशकों से बातचीत
टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने मई में अमेरिकी दौरे पर रहे। इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान उन्होंने ग्रुप के नए वेंचर को प्रमोट किया। प्रारंभिक चरण में प्राइवेट इक्विटी (PE) फंडों से संपर्क किए जाने की संभावना है। अब बिजनेस साइज तय होने के बाद रणनीतिक निवेशकों से संपर्क किया जाएगा।

फंड जुटाने के लिए बनी टीम में मुकेश बंसल
रिपोर्ट में मुताबिक फिटनेस स्टार्टअप क्योरफिट (Curefit) के को-फाउंडर मुकेश बंसल को टाटा डिजिटल का प्रेसिडेंट बनाया गया है। बंसल भी फंड जुटाने वाली टीम के प्रमुख सदस्यों में शामिल हैं। वे क्योरफिट से पहले मिंत्रा के साथ भी जुड़े रहे थे। 2014 में जब फ्लिपकार्ट ने मिंत्रा का अधिग्रहण किया तो उन्हें फ्लिपकार्ट में कॉमर्स हेड बनाया गया था।

सुपर ऐप में सभी ऑनलाइन फैसलिटी
बता दें कि दिग्गज टाटा ग्रुप के इस ऐप के जरिए यूजर्स को सभी तरह की ऑनलाइन फैसिलिटी मिलेंगी। इसमें ई-कॉमर्स, फाइनेंशियल सर्विसेज, फिटनेस, लाइफ स्टाइल सहित फैशन और अन्य की सर्विसेज मिलेंगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐप के इस्तेमाल से लॉयल्टी पॉइंट भी मिलेगा। जिसको विस्तारा फ्लाइट में बुकिंग, ताप होटल में ठहरने जैसे टाटा की अन्य प्रॉपर्टी में यूज किया जा सकेगा।

खास बात यह है कि ऐप में टाटा ग्रुप की अन्य वेंचर जैसे ऑनलाइन ग्रॉसर बिगबास्केट, फार्मेसी स्टार्टअप 1एमजी को भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा टाटा क्लिक भी ऐप का ही हिस्सा होगा।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments