Wednesday, July 21, 2021
Homeखेलटीम इंडिया के पूर्व ओपनर बोले-सीम, स्विंग या स्पिन भारत के पास...

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बोले-सीम, स्विंग या स्पिन भारत के पास हर कंडीशन का फायदा उठाने लायक गेंदबाज मौजूद

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Team India’s Former Opener Said Seam, Swing Or Spin India Has Bowlers To Take Advantage Of Every Condition

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाना है। वहां के कंडीशंस को न्यूजीलैंड के लिए मुफीद बताया जा रहा है। हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वींरेंद्र सहवाग इससे पूरी तरह सहमत नहीं हैं। सहवाग का मानना है कि चाहे सीम हो या स्विंग या स्पिन टीम इंडिया के पास हर कंडीशन का फायदा उठाने लायक गेंदबाज मौजूद हैं।

हर कंडीशन में 20 विकेट लेने लायक गेंदबाज
सहवाग ने कहा कि भारत की बॉलिंग लाइनअप काफी तगड़ी है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में दो बार हराया और टेस्ट टीम रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया (मौजूदा समय में भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है)। भारत के पास कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो रन बना सकते हैं। लेकिन, यह नहीं भूलना चाहिए कि टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट लेने होते हैं। भारतीय टीम के पास ऐसे गेंदबाज हैं जो हर कंडीशन में 20 विकेट ले सकते हैं।

फाइनल में भी दमदार प्रदर्शन करेंगे गेंदबाज
सहवाग ने कहा- मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाज हैं। भारत की बॉलिंग लाइन अप बहुत संतुलित है। अगर कंडीशन से स्विंग और सीम को मदद मिलेगी तो भारत के पास इसका फायदा उठाने लायक तेज गेंदबाज हैं। वहीं, अगर स्पिन को मदद मिलेगी तो हमारे पास अश्विन और जडेजा हैं। भारत की बॉलिंग यूनिट ने लगातार अच्छा परफॉर्म किया है और मुझे उम्मीद है कि फाइनल में भी हमारे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

बिना अच्छे बॉलर्स के टीम नंबर-1 नहीं बन सकती थी
नजफगढ़ के नवाब के उपनाम से मशहूर सहवाग ने कहा कि हमें बॉलर्स को क्रेडिट देना चाहिए। बिना सही संतुलन के कोई टीम नंबर-1 नहीं बन सकती है। अब हमारे पास अच्छी बैटिंग यूनिट के साथ साथ वर्ल्ड क्लास बॉलर्स भी हैं।

दोनों टीमों ने घोषित किए 15-15 खिलाड़ी
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए दोनों टीमों ने 15-15 सदस्यों के नाम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम को देखकर लगता है कि फाइनल में 2 स्पिनर और 3 तेज गेंदबाजों का आजमाया जा सकता है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments