Sunday, August 1, 2021
Homeदुनियाअमेरिका, ब्रिटेन में खतरनाक जानवरों को पालने का ट्रेंड बढ़ा, इनमें कई...

अमेरिका, ब्रिटेन में खतरनाक जानवरों को पालने का ट्रेंड बढ़ा, इनमें कई प्रकार की मकड़ियां, कॉकरोच, हेडहॉग और अजगर शामिल

  • Hindi News
  • International
  • The Trend Of Raising Dangerous Animals Increased In America, Britain, Including Many Types Of Spiders, Cockroaches, Headhogs And Pythons.
टॉमस के पास पालतू डॉग्स के अलावा 32 अलग-अलग प्रजाति के जीव-जंतु हैं। - Dainik Bhaskar

टॉमस के पास पालतू डॉग्स के अलावा 32 अलग-अलग प्रजाति के जीव-जंतु हैं।

आमतौर पर लोग कुत्ते-बिल्ली को पालतू बनाकर रखते हैं। कई लोगों के घरों में मछली, कछुए, तोते और दूसरे विदेशी पक्षी भी देखने मिल जाते हैं, लेकिन अमेरिका, ब्रिटेन जैसे देशों में इन दिनों जहरीले सांप, अजगर, बड़ी छिपकलियां, कॉकरोच, टेरेंट्यूला मकड़ियों के साथ ही कई अजीबोगरीब और खतरनाक जीवों को पालने का चलन बढ़ रहा है।

सोशल मीडिया पर कई ऐसे चैनल हैं जहां वीडियो के जरिए इन जानवरों की नुमाइश की जाती है। इन वीडियोज के लाखों व्यूज मिलते हैं जिनसे इन जानवरों को पालने वाले कमाई करते हैं। न्यू जर्सी के पेट-ट्यूबर टॉमस पैसिक्जेनिक भी उनमें शामिल हैं। टॉमस के पास पालतू डॉग्स के अलावा 32 अलग-अलग प्रजाति के जीव-जंतु हैं। इनमें कई प्रकार की मकड़ियां, कॉकरोच, हेडहॉग और अजगर शामिल हैं।

दूसरी ओर, इन पेट ट्यूबर्स को भी खतरा है। टॉमस बताते हैं, ‘इनके हमले से बचने के लिए हम दूरी बरतते हैं। हालांकि लंबा वक्त साथ बिताने के बाद भी मैं लापरवाही नहीं कर सकता, क्योंकि ये जानलेवा साबित हो सकते हैं।’ हालांकि इन वीडियोज के आलोचक भी कम नहीं हैं। इन पेट ट्यूबर पर इन जानवरों को उनके प्राकृतिक आवास से बेदखल करने और उनके साथ अत्याचार करने के भी आरोप लगते हैं।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments