Monday, September 20, 2021
Homeभारतजिन अकाउंट्स से पोर्न कंटेंट शेयर हुआ, उनकी जानकारी के लिए दिल्ली...

जिन अकाउंट्स से पोर्न कंटेंट शेयर हुआ, उनकी जानकारी के लिए दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को नोटिस दिया

  • Hindi News
  • National
  • Twitter Disputes Continue; Delhi Police Asked Twitter To Share Details Of Accounts Sharing Child Sex Abuse Content Latest News And Updates Today
ट्विटर इंडिया पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ा कंटेंट दिखाने को लेकर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को FIR दर्ज की थी। - Dainik Bhaskar

ट्विटर इंडिया पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ा कंटेंट दिखाने को लेकर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को FIR दर्ज की थी।

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट सस्पेंड होने के बाद ट्विटर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। देश का गलत नक्शा दिखाने पर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में ट्विटर के MD के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने भी चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े मामले में ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज किया है। अब दिल्ली पुलिस ने ट्विटर से उन अकाउंट की जानकारी मांगी है, जो चाइल्ड पोर्नोग्राफी का कंटेंट शेयर करते हैं।

ट्विटर ने कहा- चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिए हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने ये केस दर्ज किया था। आयोग ने कहा था कि हमें एक नाबालिग लड़की को ऑनलाइन धमकी दिए जाने की शिकायत मिली है। इसके अलावा हमें ट्विटर पर पोर्नोग्राफिक मैटीरियल भी मिला है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को किया कि इस मामले की जांच की जा रही है। उधर, ट्विटर ने इस शिकायत के बाद कहा कि पोर्नोग्राफिक कंटेंट को लेकर हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है।

अब तक ट्विटर पर 4 केस

  1. गाजियाबाद पुलिस ने मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट और अभद्रता के मामले में ट्विटर के खिलाफ IPC की धारा 153, 153-A, 295-A, 505, 120-B, और 34 के तहत FIR दर्ज की थी। पुलिस ने 17 जून को ट्विटर इंडिया के MD मनीष माहेश्वरी को 7 दिन में पुलिस के सामने पेश होने के लिए समन भेजा था।
  2. ट्विटर के MD मनीष माहेश्वरी पर दूसरी FIR भी उत्तर प्रदेश में ही मंगलवार को दर्ज हुई। अपनी साइट पर देश का गलत झंडा दिखाने पर बुलंदशहर में मामला दर्ज किया गया। इस मामले में बजरंग दल के नेता प्रवीण भाटी की तरफ से शिकायत की गई थी।
  3. ट्विटर पर तीसरी FIR मंगलवार को दिल्ली पुलिस के सायबर सेल ने दर्ज की। चाइल्ड पोर्नोग्राफिक कंटेट के मामले में यह केस राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की शिकायत पर दर्ज किया गया है।
  4. अपनी साइट पर देश का गलत नक्शा दिखाने के मामले में मंगलवार को ही मध्य प्रदेश पुलिस के सायबर सेल ने ट्विटर इंडिया के MD मनीष माहेश्वरी के खिलाफ IT एक्ट के सेक्शन 505 के तहत केस दर्ज किया।

कानून मंत्री का अकाउंट 1 घंटे ब्लॉक किया था
ट्विटर ने IT मंत्री रविशंकर प्रसाद का हैंडल 25 जून को सुबह एक घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था। इसकी वजह ये बताई गई कि प्रसाद ने अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन किया है। हालांकि बाद में ट्विटर ने चेतावनी देते हुए रविशंकर प्रसाद का हैंडल फिर से खोल दिया था। इस मुद्दे को लेकर भी सरकार और ट्विटर में टकराव सामने आया था।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments