Tuesday, August 3, 2021
Homeदुनियाअमेरिकी राष्ट्रपति के जर्मन शेफर्ड डॉगी की 13 साल की उम्र में...

अमेरिकी राष्ट्रपति के जर्मन शेफर्ड डॉगी की 13 साल की उम्र में मौत; फैमिली ने कहा- वो बिना कहे, जज्बात समझ लेता था

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के डॉगी ‘चैम्प’ की मौत हो गई है। जर्मन शेफर्ड नस्ल के चैम्प की उम्र 13 साल थी। प्रेसिडेंट बाइडेन और उनकी पत्नी जिल ने चैम्प की मौत की खबर अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर दी। जिल और जो ने लिखा- चैम्प ने घर (व्हाइट हाउस) में शांति से आखिरी सांस ली।

अपने भावुक संदेश में बाइडेन दंपति ने कहा- मौका खुशी का हो या गम का, चैम्प हमेशा हमारे साथ और हमारे करीब रहा। इतना समझदार था कि हमारे बिना कुछ बोले भी दिल की बात समझ लेता था। हम उसे हमेशा याद रखेंगे।

चैम्प के बाद अब व्हाइट हाउस में मेजर रह गया
20 जनवरी को शपथ लेने के बाद जब जो बाइडेन पत्नी जिल के साथ व्हाइट हाउस पहुंचे थे तब उन्होंने मजाक में कहा था कि हम चार लोग यहां रहेंगे। बाइडेन का मतलब चैम्प और इसी नस्ल के एक और डॉगी ‘मेजर’ से था। मार्च में मेजर ने एक सिक्योरिटी पर्सनल को काट लिया था। इसके बाद उसे फिलहाल डॉग ट्रेनर के पास भेजा गया है ताकि वो लोगों को काटने की आदत छोड़ सके।

डोनाल्ड ट्रम्प जब राष्ट्रपति थे, तब उनके पास कोई पालतू जानवर नहीं था। और ऐसा लगभग 100 साल बाद हुआ था जबकि कोई अमेरिकी राष्ट्रपति व्हाइट हाउस में बिना पेट्स के आया हो।

2008 में बाइडेन को मिला था चैम्प
बाइडेन फैमिली के पास चैम्प 2008 में आया था। उस दौरान बाइडेन वाइस प्रेसिडेंट थे और बराक ओबामा प्रेसिडेंट। बाइडेन ने इस जर्मन शेफर्ड को चैम्प नाम अपने पिता के एक तकिया-कलाम के चलते दिया था। बाइडेन के मुताबिक- जब मैं युवा था तो मेरे पिता मुझे जगाते वक्त कहते थे- उठ जाओ चैम्प। वो वक्त हमारे लिए बहुत अच्छा नहीं था। कई तरह की दिक्कतें थीं। कुछ दिन पहले बराक ओबामा के भी एक प्यारे डॉगी ने बीमारी के बाद दम तोड़ दिया था। इसकी जानकारी ओबामा फैमिली ने सोशल मीडिया पर दी थी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments