Tuesday, July 20, 2021
Homeखेल231 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी, दूसरी पारी में स्मृति...

231 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी, दूसरी पारी में स्मृति मंधाना 8 रन बनाकर आउट

हरमनप्रीत कौर के खिलाफ LBW की सफल अपील करतीं इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टन। - Dainik Bhaskar

हरमनप्रीत कौर के खिलाफ LBW की सफल अपील करतीं इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टन।

इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में भारतीय महिला टीम को फॉलोऑन के लिए मजबूर होना पड़ा है। इंग्लैंड के स्कोर 396/9 (घोषित) के जवाब में भारत की पहली पारी 231 रन के स्कोर पर सिमट गई। इंग्लैंड को 165 रन की बढ़त मिली। महिला टेस्ट मैच चार दिनों का होता है लिहाजा फॉलोऑन 150+ रन की लीड पर दिया जा सकता है।

दूसरी पारी में भी कमजोर शुरुआत
फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में भी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाली स्मृति मंधाना सिर्फ 8 रन बनाकर कैथरीन बर्न्ट की गेंद पर आउट हो गईं। लंच तक भारत का स्कोर 1 विकेट पर 29 रन था।

आउट होकर पवेलियन लौटतीं भारत की हरमनप्रीत कौर।

आउट होकर पवेलियन लौटतीं भारत की हरमनप्रीत कौर।

64 रन बनाने में गिर गए 10 विकेट
पहला टेस्ट मैच खेली रहीं 17 साल की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (96) ने स्मृति मंधाना (78) के साथ पहले विकेट के लिए 167 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर भारत को जोरदार शुरुआत दी थी। शेफाली के आउट होने के बाद भारत की पारी बिखर गई। दूसरे दिन के अंत तक भारत का स्कोर 187/5 था। तीसरे दिन टीम 231 रन पर सिमट गई। यानी आखिरी 64 रन बनाने में भारत ने 10 विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर सोफी एक्लेस्टन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

7 साल बाद टेस्ट खेल रही है टीम
भारत की महिला टीम करीब 7 साल के बाद टेस्ट मैच खेल रही है। इससे पहले भारतीय टीम का आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2014 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ था। उस मैच में भारत ने पारी और 34 रन से जीत हासिल की थी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments