Thursday, July 29, 2021
Homeखेलन्यूजीलैंड के 6 सदस्यों पर बायो-बबल को तोड़ने का आरोप, इनमें बोल्ट...

न्यूजीलैंड के 6 सदस्यों पर बायो-बबल को तोड़ने का आरोप, इनमें बोल्ट और साउदी भी; ICC से शिकायत करने की तैयारी में BCCI

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • World Test Championship Final India Vs New Zealand WTC Final Ind Vs NZ Team India’s Allegation 6 New Zealand Members Broke The Bio bubble; BCCI Will Complain To ICC
ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और टीम फीजियो सहित 6 खिलाड़ी सुबह में गोल्फ खेलने  के लिए  गए। - Dainik Bhaskar

ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और टीम फीजियो सहित 6 खिलाड़ी सुबह में गोल्फ खेलने के लिए गए।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले विवाद खड़ा हो गया है। फाइनल 18 से 22 जून के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों ने इसके लिए ICC के नियमों के मुताबिक मंगलवार को 15-15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। दोनों टीमों के खिलाड़ी साउथैम्पटन में एक ही होटल में ठहरे हैं।

क्रिकेट की वेबसाइट क्रिक बज ने दावा है कि न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों ने बायो-बबल के नियमों की अनदेखी की और सुबह गोल्फ खेलने के लिए गए। जिससे भारतीय टीम मैनेजमेंट चिंतित है। वहीं स्पोर्ट्स वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस मामले की शिकायत इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से करेगा।

टीम में शामिल तीन खिलाड़ी भी गोल्फ खेलने गए
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सुबह में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, डेरिल मिशेल और फिजियो टॉमी सिमसेक सुबह गोल्फ खेलने के गए। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बाहर जाने से चिंतित है। न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट को लगता है कि उनके खिलाड़ियों ने बायो-बबल प्रोटोकॉल को नहीं तोड़ा है, क्योंकि होटल और गोल्फ कोर्स एक ही परिसर में है। हालांकि मिशेल सेंटनर और डेरियल मिशेल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में नहीं है।

वहीं BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स को बताया कि टीम मैनेजमेंट की ओर से जानकारी दी गई है। ICC को दोनों टीमों को एक समान देखने की आवश्यकता है। हम इस मामले को ICC के अधिकारियों के सामने रखेंगे।

15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किए गए खिलाड़ियों को लंदन भेजा गया
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 25 खिलाड़ी इंग्लैंड गए हैं। ICC के नियमों के मुताबिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम में शामिल 15 सदस्य ही होटल साउथैम्पटन के होटल में रुक सकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम प्रशासन ने टीम में शामिल नहीं किए गए केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला को अपने परिवारों के साथ वापस जाने के लिए कहा है।
फाइनल के लिए भारतीय टीम

फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की टीम

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments