Thursday, July 29, 2021
Homeखेलन्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा- मैं भारत के खिलाफ मैच खेलने के...

न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा- मैं भारत के खिलाफ मैच खेलने के लिए पूरी तरह फिट हूं, प्लेइंग-11 की घोषणा अभी नहीं

  • Hindi News
  • Sports
  • World Test Championship Final : Kane Williamson Declared Himself Fit To Play Against India; Playing 11 Will Be Declared Later
विलियम्सन इंग्लैंड के खिलाफ 10 जून से खेले गए दूसरे टेस्ट से पहले चोटिल हो गए थे। इस वजह से वे दूसरे टेस्ट में प्लेइंग-11 में नहीं थे। - Dainik Bhaskar

विलियम्सन इंग्लैंड के खिलाफ 10 जून से खेले गए दूसरे टेस्ट से पहले चोटिल हो गए थे। इस वजह से वे दूसरे टेस्ट में प्लेइंग-11 में नहीं थे।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल खेलने के लिए फिट हैं। उन्होंने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं मैच में मैदान पर उतरने के लिए तैयार हूं। हालांकि, न्यूजीलैंड टीम ने अब तक फाइनल को लेकर अपने प्लेइंग-11 की घोषणा नहीं की है। जबकि, भारत ने गुरुवार को ही टीम की घोषणा कर दी।

विलियम्सन इंग्लैंड के खिलाफ 10 जून से खेले गए दूसरे टेस्ट से पहले चोटिल हो गए थे। इस वजह से वे दूसरे टेस्ट में प्लेइंग-11 में नहीं थे। उनकी जगह टॉम लाथम ने कप्तानी की थी। इस मैच में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी।

”फाइनल के लिए सभी खिलाड़ी फिट हैं”
विलियम्सन ने कहा- हमारी टीम में सभी खिलाड़ी फिट हैं। मेरी कोहनी भी अब पहले से काफी बेहतर है। कुछ दिन पहले मुझे इंजेक्शन लगी थी, इसकी वजह से ही मैं ठीक हो पाया। हमने अभी तक टीम को फाइनल नहीं किया। हम इसके बारे में बाद में ऐलान करेंगे।

भारत को हटाकर नंबर-1 बनी न्यूजीलैंड टीम
इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुए 2 टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी। इस जीत के साथ ICC टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम भारत को हटाकर नंबर-1 पर आ गई थी। वहीं, भारत दूसरे नंबर पर पहुंच गया। विलियम्सन ने कहा कि रैंकिंग तो कुछ अंतराल पर बदलती रहती है, पर हमें पता है कि भारतीय टीम हमारे सामने कड़ी चुनौती पेश करेगी।

”न्यूट्रल वेन्यू पर मैच दिलचस्प होगा”
विलियम्सन ने कहा- ज्यादातर टेस्ट सीरीज एक से ज्यादा मैच की होती है। लेकिन यहां दोनों टीमें एक न्यूट्रल वेन्यू पर हैं। यह दिलचस्प होने वाला है। हमें सिर्फ एक मैच खेलना है। दोनों टीमों का खेलने का अपना-अपना ढंग है। मुझे उम्मीद है कि पांचों दिन शानदार क्रिकेट देखने को मिलेगा।

साउथैम्पटन के द एजिस बाउल में फाइनल
​​​​​​​विलियम्सन ने कहा- हम दोनों टीमों के बीच कई मायनों में कॉम्पिटिशन है। हमें पता है कि भारत की बॉलिंग अटैक मजबूत है। उनके स्पिनर्स और बैट्समैन वर्ल्ड क्लास के हैं। ऐसा ही हमारे साथ भी है। इस फाइनल में शामिल होना दिलचस्प है। फाइनल मैच साउथैम्पटन के द एजिस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के भी टॉप-6 खिलाड़ी लगभग तय
न्यूजीलैंड के भी टॉप-6 खिलाड़ी लगभग तय हैं। टॉम लाथम और डेवॉन कोनवे ओपनिंग करेंगे। इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन, रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स का नंबर आएगा। नंबर 6 पर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग (फिट रहें तो) खेलेंगे। इसके बाद टीम 2 ऑलराउंडर और 2 पेस बॉलर और 1 स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवॉन कोनवे, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, टिम साउदी, अयाज पटेल और ट्रेंट बोल्ट।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments