Monday, August 2, 2021
Homeखेलटीम इंडिया अब इंग्लैंड के साथ सीरीज से पहले खेलना चाहती है...

टीम इंडिया अब इंग्लैंड के साथ सीरीज से पहले खेलना चाहती है वार्म अप मैच, ECB से अनुरोध करेगा BCCI

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • WTC Final India Vs New Zealand; Team India Wants To Play Warm up Match Before Series With England
WTC फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारत इस मैच से पहले प्रैक्टिस नहीं कर पाई थी। - Dainik Bhaskar

WTC फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारत इस मैच से पहले प्रैक्टिस नहीं कर पाई थी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल में मिली हार से सबक लिया है। उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) से 4 अगस्त से शुरू हो रही 5 टेस्ट की सीरीज से पहले 2 वार्म-अप मैच कराने की अपील की है। इससे भारतीय टीम मैनेजमेंट तैयारियों की समीक्षा कर सकेगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल से पहले टीम ने कोई वार्म-अप मैच खेलने को नहीं मिला था। टीम को इसके बाद इंट्रा स्क्वॉड मैच कराना पड़ा था। इसकी कीमत टीम को हार से चुकानी पड़ी थी। जबकि, न्यूजीलैंड ने फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज खेली थी।

BCCI ने ECB के चेयरमैन को फॉर्मल लेटर भेजा
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम अच्छा प्रदर्शन करे इसके लिए BCCI वॉर्म अप करवाने की सोच रहा है। बोर्ड सचिव जय शाह इसके लिए ECB के चेयरमैन इयान वॉटमोर और CEO टॉम हैरिसन से भी बात करेंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड ने इसके लिए एक फॉर्मल रिक्वेस्ट पहले ही भेज दिया है। 2-3 दिन में इस पर फैसला आ सकता है।

डरहम में टीम इंडिया के लिए कैंप की व्यवस्था
दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले विराट कोहली एंड कंपनी को इंडिया ‘A’ के खिलाफ मैच खेलना था। इंडिया ‘A’ की टीम इसके बाद इंग्लैंड में नॉर्थहेम्पटनशायर और लेस्टरशायर के खिलाफ 2 फर्स्ट क्लास मैच खेलती। पर कोरोना और ट्रैवल प्रोटोकॉल की वजह से इसे कैंसिल कर दिया गया। टीम इंडिया के लिए अब डरहम में कैंप की व्यवस्था की गई है। अब टीम इंडिया डरहम में प्रैक्टिस के तौर पर 4 इंट्रा स्क्वॉड मैच खेलेगी।

विराट कोहली ने भी की प्रैक्टिस की मांग
न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी प्रैक्टिस मैच करानी की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि हम निश्चित तौर पर फर्स्ट क्लास टीम के खिलाफ मैच खेलना चाहते हैं। मुझे पता है कि फिलहाल प्लान के मुताबिक हमें ऐसा नहीं करने दिया गया है। मुझे नहीं पता हमें प्रैक्टिस की इजाजत क्यों नहीं है, लेकिन इंग्लैंड सीरीज से पहले हम जरूर अपनी तैयारी पूरी कर लेंगे।

जुलाई में इंग्लैंड में डोमेस्टिक क्रिकेट सीजन की शुरुआत
दरअसल इंग्लैंड में जुलाई का महीना काफी बिजी होता है। यहां के डोमेस्टिक क्रिकेट सीजन की शुरुआत इसी महीने से होती है। जुलाई के अंत तक इंग्लैंड में द हंड्रेड और रॉयल लंडन कप का आयोजन होना है। ऐसे में इंग्लैंड बोर्ड के लिए भारत का किसी भी काउंटी के साथ प्रैक्टिस मैच करवाना बेहद मुश्किल है।

20 दिन के ब्रेक के बाद फिर से लंदन में एकत्रित होंगे खिलाड़ी
भारतीय खिलाड़ियों को फिलहाल 20 दिन का ब्रेक दिया गया है और 20 दिन के बाद 14-15 जुलाई को सभी खिलाड़ी लंदन में एकत्रित होंगे और फिर क्वारैंटाइन रहेंगे। BCCI के मुताबिक कुछ खिलाड़ियों ने यूरो कप फुटबॉल और कुछ खिलाड़ियों ने विंबलडन में दर्शकों की अनुमति होने पर टेनिस देखने की योजना बनाई है। वहीं, कुछ खिलाड़ी लंदन में ही रुककर आराम करना चाहते हैं।

हालांकि, इंग्लैंड में एकबार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में बोर्ड खिलाड़ियों को स्थिति देखकर ही छुट्टी की इजाजत देगा। BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने कहा कि अगर इंग्लैंड में कोरोना की वजह से स्थिति खराब होती है, तो हम फैसला लेंगे।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments