Monday, August 2, 2021
Homeखेलकोहली और रहाणे के जल्द आउट होने से सिमटी भारत की पारी,...

कोहली और रहाणे के जल्द आउट होने से सिमटी भारत की पारी, कीवी गेंदबाजों की नियंत्रित स्विंग ने कहर ढाया

  • Hindi News
  • Sports
  • WTC Final Indias Innings Reduced Due To Early Dismissals Of Kohli And Rahane Controlled Swing Of Kiwi Bowling Wreaked Havoc

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के तीसरे दिन टीम इंडिया 217 रन के स्कोर पर सिमट गई। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम दो विकेट खोकर 101 रन बनाकर अच्छी स्थिति में है। दिग्गज कमेंटेटर पद्मश्री सुशील दोषी का मानना है कि मुकाबला अब भी बराबरी पर है, लेकिन भारतीय गेंदबाजों को चौथे दिन के खेल में जल्द कुछ विकेट निकालने होंगे।

भारी पड़ा विराट और रहाणे का जल्द आउट होना
दोषी ने कहा कि खेल की शुरुआत में जिसका डर था वही हुआ। उन्होंने दूसरे दिन के खेल के एनालिसिस में ही कह दिया था कि अगर विराट और रहाणे लंबी साझेदारी नहीं कर पाए तो भारतीय पारी जल्द सिमट जाएगी। तीसरे दिन बिल्कुल वैसा ही हुआ। विराट दूसरे दिन के अपने स्कोर में एक रन का इजाफा भी नहीं कर पाए। वहीं, रहाणे 49 रन बनाकर आउट हो गए।

वर्षों बाद देखी ऐसी कंट्रोल्ड स्विंग गेंदबाजी
दोषी ने कहा कि कीवी गेंदबाजों ने जिस तरह की नियंत्रित स्विंग का प्रदर्शन किया, वैसी गेंदबाजी उन्होंने कई वर्षों के बाद देखी है। काइल जेमिसन के 6 फीट, 8 इंच लंबे कद को भी उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी का कारण माना। दोषी ने कहा कि जिस तरह न्यूजीलैंड के फास्ट बॉलर्स ने स्विंग के साथ-साथ सीम के जरिए गेंद को कट कराया, भारतीय गेंदबाज वैसा नहीं कर पाए।

जल्दी झटकने होंगे विकेट
न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन के आखिर में डेवॉन कॉनवे का विकेट गंवा दिया। दोषी के मुताबिक यह भारत के लिए राहत की बात रही। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारत को मजबूत चुनौती के साथ वापसी करनी है तो गेंदबाजों को चौथे दिन के शुरुआती सेशन में जल्द एक-दो विकेट निकालने होंगे।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments