Thursday, July 29, 2021
Homeमनोरंजनयशराज बैनर के पास रिलीज के लिए फिल्मों की लंबी कतार, बंटी...

यशराज बैनर के पास रिलीज के लिए फिल्मों की लंबी कतार, बंटी और बबली-2 को कितना इम्पोर्टेंस मिल पाएगा, ये देखने वाली बात होगी

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Yash Raj Banner Has A Long Queue Of Films For Release, How Much Importance Bunty Aur Babli 2 Will Get, It Will Be A Matter To Be Seen.

बॉलीवुड की एक समय की ऑनस्क्रीन हिट जोड़ी सैफ अली खान और रानी मुखर्जी ‘बंटी और बबली-2’ से वापस लौट रहे हैं। सैफ और रानी आज करियर के जिस मुकाम पर हैं, वहां उन्हें इस फिल्म से ज्यादा कुछ खोना या पाना नहीं है। असल में इस फिल्म से सिद्धांत चतुर्वेदी और शर्वरी वाघ का करियर दांव पर है।

फिल्म बीते साल जून में रिलीज होने वाली थी। बाद में उसकी नई रिलीज डेट इसी साल की 23 अप्रैल तय हुई। अब नई रिलीज डेट का इंतजार है। यशराज जैसे बड़े बैनर इतना बड़ा इंतजार झेल सकते हैं, लेकिन अब सवाल यह है कि यशराज के कई प्रोजेक्ट एक साथ लाइन में हैं। इनमें से किस पर ज्यादा फोकस किया जाएगा, देखने वाली बात होगी।

ओरिजिनल बंटी-बबली से क्या-क्या मिस होगा?

  • ओरिजिनल बंटी और बबली में हाईलाइट था ‘कजरारे, कजरारे’ गाना। ऐश्वर्या राय सिर्फ इस गाने के लिए फिल्म में आईं और छा गई थीं। अमिताभ और अभिषेक के साथ ऐश्वर्या के ठुमके आज भी लोग याद करते हैं।
  • इस फिल्म में बच्चन परिवार दिखता है, जब यह फिल्म रिलीज हुई तब ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी नहीं हुई थी।
  • फिल्म में अमिताभ और अभिषेक बच्चन पहली बार स्क्रीन पर साथ आए थे।
  • यह फिल्म 12 करोड़ में बनी थी। बॉक्स ऑफिस पर उसने 63 करोड़ की कमाई की थी।

13 साल बाद सैफ- रानी आएंगे साथ
रानी और सैफ अली की ‘हम-तुम’ फिल्म हिट हुई थी। इस जोड़ी की ऑनस्क्रीन कैमिस्ट्री अच्छी है, ऐसा माना जाता था। हालांकि, उनकी दूसरी फिल्मों को ‘हम-तुम ’ जैसी सफलता नहीं मिली।

सिद्धांत आज बड़े बैनर का पसंदीदा न्यूकमर
सिद्धांत चतुर्वेदी को ‘गली बॉय’ के लिए जाना जाता है। ‘इनसाइड एज’ वेब सीरीज में उनके किरदार की बहुत तारीफ हुई थी। सिद्धांत ऐसा न्यूकमर है, जो कई बड़े बैनर का पसंदीदा कलाकार है।

  • सिद्धांत धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म में दीपिका पादुकोण के साथ कास्ट हुए हैं।
  • फरहान अख्तर इन्हें ‘फौन भूत ’ फिल्म के लिए कटरीना के साथ कास्ट कर चुके हैं।
  • यह फरहान अख्तर की ही ‘युध्रा’ में भी नजर आने वाले हैं। साउथ की हीरोइन मालविका इस फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करेंगी।

शर्वरी वाघ ने ‘अनफॉरगोटन आर्मी’ में तारीफ पाई थी
नई बबली शर्वरी वाघ ने वेब सीरीज ‘अनफॉरगोटन आर्मी’ में तारीफ पाई थी। इंडस्ट्री के लोग बताते हैं कि शर्वरी में गुड लुक्स और प्रतिभा दोनों का संगम है। अगर सही फिल्में मिली तो वे बहुत आगे जा सकती हैं। यशराज के साथ उनकी तीन फिल्मों का अनुबंध होने की खबरें चल रही हैं।

फिल्म की ट्रीटमेंट पर बहुत कुछ निर्भर होगा
बंटी और बबली की कहानी तो फिल्म की रिलीज से पहले सब को पता है कि कैसे एक कपल नए-नए तरीकों से लोगों से ठगी करते है। बंटी और बबली-2 में फर्क इतना है कि यहां सिद्धांत और शर्वरी हाईटेक तरीकों से ठगी करते नजर आएंगे।

ओरिजिनल फिल्म के दस साल बाद की कहानी इस नई फिल्म में दिखाई जाएगी। अब इस कहानी को कैसे ट्रीट किया गया है, इस पर ही निर्भर करता है कि फिल्म चलेगी या नहीं।

डायरेक्टर वरुण शर्मा की भी पहली फिल्म
यह फिल्म एक और न्यूकमर का भविष्य तय करेगी। वरुण शर्मा की बतौर डायरेक्टर यह पहली फिल्म है। वरुण शर्मा ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। वे इससे पहले सलमान खान की ‘भारत ’ फिल्म लिख चुके हैं। सलमान की ही ‘एक था टाइगर’ के लिए वे असिस्टेंट डायरेक्टर थे।

यशराज के लिए फोकस मुश्किल
यशराज की ‘बंटी और बबली-2’ के अलावा ‘जयेशभाई जोरदार’ भी तैयार है। उनकी ‘शमशेरा’ और ‘पृथ्वीराज’ भी लाइन अप है। यशराज फिल्म बनाना और चलाना जानते हैं, लेकिन इन सब प्रोजेक्ट की भीड़ में ‘बंटी और बबली-2’ पर फोकस करना मुश्किल हो सकता है।

सैफ और रानी दोनों का करियर अलग मुकाम पर
सैफ की आखिरी फिल्म जवानी जानेमन फ्लॉप थी, लेकिन उसके पहले ‘तान्हाजी’ ब्लॉकबस्टर थी। उससे पहले की ‘लाल कप्तान’, ‘बाज़ार’ और ‘कालाकांडी’ फ्लॉप थीं। अगर ‘बंटी और बबली-2’ हिट हो भी जाए तो वह सैफ के करियर को बहुत आगे नहीं ले जाएगी।

रानी की मर्दानी-2, हिचकी और मर्दानी ये तीनों फिल्में अच्छी चली थीं, लेकिन अब ‘बंटी और बबली-2’ अच्छी चले या न चले, उससे रानी के करियर को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

फिल्म चले ना चले, सिद्धांत- शर्वरी स्टार बन जाएंगे
ट्रेड एनालिस्ट गिरीश वानखेड़े ने बताया कि इस दौरान बड़े बजट की कई और फिल्में भी रिलीज हो रही हैं, ऐसे में यह फिल्म कितनी चलेगी? यह कहना मुश्किल है। इतना तय है कि यह फिल्म सिद्धांत और शर्वरी को स्टार बना देगी। वानखेड़े के अनुसार यशराज फिल्म्स ने जिन भी न्यूकमर्स को लॉन्च किया, वे स्टार बने ही हैं।

रोमांटिक कॉमेडी फिल्म यूथ अक्सर देखते हैं
डिस्ट्रीब्यूटर सातदीप साहा ने बताया कि बंटी और बबली-2 की रिलीज डेट बहुत अहम रहेगी। इस प्रकार की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म यूथ अक्सर देखते हैं। फिल्म चलने की ज्यादा संभावना है।

एक्टिंग के हिसाब से फिल्म अच्छी होगी
कार्निवल सिनेमा के असिस्टेंट जनरल मैनेजर गौरव गुप्ता ने बताया कि सैफ अली खान बीते कुछ सालों से संजीदा कलाकार दिखाई देने लगे हैं। एक अलग सी मैच्योरिटी आई है उनमें। सैफ अली खान और रानी मुखर्जी की अपनी फैन फॉलोइंग है जो अभी तक कायम है। सिद्धांत ‘गली बॉय’ के बाद अलग ही लीग में चले गए हैं। इसलिए, एक्टिंग के लिहाज से फिल्म सॉलिड रहेगी।

रिलीज के बारे में अभी फैसला नहीं
इंडस्ट्री के सूत्रों की मानें तो कुछ फिल्ममेकर्स जब तक मुंबई में मल्टीप्लेक्स ओपन ना हों, तब तक फिल्म रिलीज करनी है या नहीं, उसके बारे में अभी सोच रहे हैं। यशराज फिल्म के आधिकारिक प्रवक्ता ने सिर्फ इतना बताया कि यह फिल्म पूरी तरह बन चुकी है। मगर, अभी तक रिलीज डेट के बारे में कोई फैसला नहीं हुआ है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments