Monday, September 20, 2021
Homeटेक्नोलॉजी14 दिन में 22 वीडियो शेयर किए, कहा- वैक्सिनेशन चुनो, सवाल पर...

14 दिन में 22 वीडियो शेयर किए, कहा- वैक्सिनेशन चुनो, सवाल पर एक्सपर्ट की सुनो

  • Hindi News
  • Tech auto
  • YouTube Is Continuously Making People Aware With The #ExpertsKiSuno Campaign For Covid Vaccination

देर से ही सही, लेकिन अब देश के अंदर वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ ली है। लोग इस बात को समझने लगे हैं कोविड-19 महामारी से लड़ाई के लिए वैक्सीन जरूरी है। देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 31 करोड़ के पार पहुंच चुका है। वैसे, देश में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने में गूगल ने काफी सपोर्ट किया है। उसने एक्सपर्ट की सुनो (#ExpertsKiSuno) नाम से मुहिम चलाई है। यूट्यूब पर वो छोटी-छोटी क्लिप के अलग-अलग एक्सपर्ट वैक्सीनेशन के फायदे भी बता रहे हैं।

14 दिन में 22 वीडियो शेयर किए

यूट्यूब ने पिछले 14 दिन में 22 वीडियो क्लिप शेयर की हैं। ये 6 सेकेंड से लेकर 35 सेकेंड तक की हैं। खासबात है कि इन क्लिप को देश की अलग-अलग भाषाओं में शेयर किया गया है, ताकि लोग इसे देखकर वैक्सीनेशन के प्रति जागरुक हों। बीते 3 से 4 दिन से यूट्यूब के ज्यादातर वीडियो पर 20 सेकेंड की एक क्लिप दिखाई जा रही है। जिसमें AIIMS के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया भी वैक्सीनेशन के फायदे बताकर लोगों से अपील कर रहे हैं। इस वीडियो को ‘वैक्सीनेशन पर सवाल? #ExpertsKiSuno वैक्सिनेशन चुनो’ टाइटल दिया गया है।

यूट्यूब ने अपनी भारतीय पेज को भी ‘YouTube India Spotlight’ का नाम दिया है। कंपनी लगातार वैक्सीनेशन को लेकर जो सवाल उठ रहे हैं उनके लिए एक्सपर्ट की बात सुनने के लिए कह रही है। इसके लिए वो #ExpertsKiSuno और #TrustTheExperts की मुहिम चला रही है। देश में जब से वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ी है तब से कोविड पॉजिटिव मामलों में भी कमी आई है। ऐसे में हमारी भी आपसे यही अपील है कि वैक्सीनेशन जरूर कराएं। वैक्सीनेशन को लेकर जो भी अफवाहें उड़ रही हैं उसने बचने की कोशिश करें।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments